4 दिन में रेप के दर्द को हराया, 10वें दिन जीता नेशनल कॉम्पीटिशन, अब वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पहुंची

नागपुर.नागपुर में कुछ दिनों पहले 12 साल मानवी (बदला हुआ नाम) के साथ हुई रेप की हैवानियत भरी घटना सामने आई थी। वह एक कराटे प्लेयर है और नेशनल कॉम्पीटिशन की तैयारी कर रही थी। इस घटना के बाद परिवार, कोच और समाज के लाेगों को लगा कि सब कुछ खत्म हो गया। लेकिन घटना के 10वें दिन उसने नेशनल कॉम्पीटिशन जीता और अब इंटरनेशनल कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेने साउथ अफ्रीका रवाना हो चुकी है। पढ़ें हादसे और उससे बाहर निकलने की हैरतअंगेज कहानी…
यह हुआ था हादसा
– 12 साल की मानवी 8वीें की स्टूडेंट है। 20 जुलाई 2016 की रात के करीब 9 बजे वह 2 सहेलियों के साथ कराटे ट्रेनिंग लेकर घर की तरफ जा रही थी।
– रास्ते में दो सहेलियां अपने घरों की आेर चली गईं। मानवी को एक परिचित युवक मिला। वह उसे खंडहरनुमा कर्मचारी क्वार्टर की ओर ले गया और उसके साथ रेप करके फरार हो गया।
– मानवी के साथ रेप की खबर फैली तो लोग हैरान रह गए। पुलिस थाने में हंगामा हुआ। उसके बाद केस दर्ज किया गया। एक दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
घटना के बाद परिवार सदमे में चला गया
– रेप के बाद भी मानवी की कराटे कॉम्पीटिशन जीतने की ललक कायम रही। पिता हाथ ठेले पर सब्जी बेचते हैं। मां हाउस वाइफ है। बड़ी बहन ने इसी साल कॉलेज में दाखिला लिया है।
– परिवार की माली हालत ठीक नहीं होने से मानवी के साथ हुए हादसे से सभी सदमे का शिकार हो गए, लेकिन मानवी ने हिम्मत नहीं हारी।
– 4 दिन बाद ही वह कराटे क्लासेस जाने लगी। 10 दिन बाद तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में नेशनल कराटे चैंपियनशिप कॉम्पीटिशन में शामिल हुई और ब्रोंज मेडल जीता।
– इसके बाद वह साउथ अफ्रीका में चल रही 10 वें वर्ल्ड मेरिटियल आर्ट गेम्स 2016 में शामिल होने पहुंच गई।
– 14 से 16 अक्टूबर तक ऑर्गनाइज वर्ल्ड चैंपियनशिप गेम्स में मानवी देश का रिप्रेजेंट कर रही है।