मतदान तथा मतगणना के दिन शराब बिक्री पर पाबंदी

Alcohol is prohibited on the day of voting and vote counting

मुंबई : राज्य में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया खुली, मुक्त और निर्भय वातावरण में होने के लिए मतदान और मतगणना के दिन शराब बिक्री पर पाबंदी घोषित कर सूखा दिवस घोषित किया है. राज्य उत्पादन शुल्क विभाग ने यह सूचना जारी की है. मतदान 21 अक्टूबर को और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

संबंधित नियम के अनुसार मतदान का समय खत्म होने के 48 घन्टे पहले से मतदान का समय खत्म होने तक तथा मतगणना के पूर्ण दिन शराब बिक्री बंद रखना शराब बेचनेवाले लाईसेंसधारकों के लिए बंधनकारक है. सभी संबंधित थोक तथा छोटे शराब विक्री लाइसेंसधारकों को इस समय में शराब की दुकानें बंद रखने की सूचनाएं दी गई है.

संबंधित दुकानदार इस निर्देश का कड़ा पालन करेंगे, इस संदर्भ में दक्षता लेने तथा आवश्यकता होने पर शंकास्पद लाइसेंसधारक दुकानदारों के लाइसेंस मतदान खत्म होने के 48 घण्टे पहले सीलबंद करने की कार्यवाही की जाए.

चुनाव के समय में यह पाबंदी सभी प्रकार के शराब विक्रेताओं के लिए लागू है. तथा विशेष कार्यक्रमों के लिए दिए गए एक दिवसीय लाइसेंस के लिए भी इन दिनों के लिए पाबंदी है. चुनाव के दौरान पाबंदी के दिनों में किसी भी लाइसेंसधारक को किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी, ऐसी सूचनाएं राज्य उत्पादन शुल्क आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे – वर्मा ने राज्य के सभी जिलाधिकारी, राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के उपायुक्त तथा अधीक्षक को दिए हैं.