नहीं मिला लापता नजीब अहमद, तलाश जारी

Ahmed Najib

दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से 64 दिन पूर्व लापता छात्र नजीब अहमद को खोजने के लिए आज दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई. पुलिस ने आज पूरे यूनिवर्सिटी कैम्पस की तलाशी ली, लेकिन नजीब का कोई सुराग नहीं मिला. वहीं नजीब का सुराग देने वाले को पुलिस ने 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

इस मामले को लेकर हाईकोर्ट भी दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार लगा चुका है. जेएनयू के छात्र भी नजीब के नहीं मिलने पर लगातार मार्च निकाल रहे हैं.

सोमवार को जेएनयू कैम्पस में दिल्ली पुलिस ने 600 पुलिस कर्मियों,12 घोड़ों और 20 खोजी कुत्तों के साथ तलाशी अभियान शुरू किया. जेएनयू का छात्र नजीब अहमद 15 अक्टूबर से गायब है. उसकी तलाश के लिए करीब 1000 एकड़ में फैले जेएनयू कैम्पस का चप्पा-चप्पा जांचा गया. 17 होस्टलों और कैम्पस की सभी इमारतों में नजीब का सुराग ढूंढने की कोशिश की गई.

कई राज्यों में नजीब की तलाश कर चुकी पुलिस ने उस ऑटो वाले को भी खोज निकाला, जो उसे जेएनयू से जामिया यूनिवर्सिटी ले गया था, लेकिन नजीब फिर भी नहीं मिला. विवाद से बचने के लिए जेएनयू कैम्पस की तलाशी लेने से बचती आ रही पुलिस ने यह कदम हाईकोर्ट के आदेश के बाद उठाया.