करंजवन बांध से मनमाड शहर को अतिरिक्त जलापूर्ति योजना को मान्यता- मुख्यमंत्री फडणवीस

मनमाड पाणीपुरवठा बैठक 2

मुंबई: मनमाड शहर को अतिरिक्त जलापूर्ति करने के लिए स्थाई पानी सप्लाई स्रोत उपलब्ध ना होने के कारण हमेशा पानी की न्यूनता बनी रहती है. इस पर उपाय के रूप में करंजवन बांध से मनमाड शहर तक पाइप लाइन द्वारा अतिरिक्त जलापूर्ति योजना के प्रस्ताव को मनमाड़ नगर निगम ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास भेजा था. इस योजना के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने मान्यता दी है.

आज वर्षा आवास पर मनमाड शहर की जलापूर्ति योजना के संदर्भ में बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन, जलसंधारण राज्य मंत्री विजय शिवतारे, सांसद डा. भारती पवार, विधायक पंकज भुजबल उपस्थित थे. इस योजना के प्रस्ताव का महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के माध्यम से सर्वेक्षण तथा तकनीकी छानबीन करके प्रारूप परियोजना प्रस्ताव तैयार किया गया. इस योजना पर लगभग 297.77 करोड़ खर्च होंगे तथा इसके शुरू होने पर मनमाड नगर निगम को इसकी देखभाल और दुरुस्ती का भार संभालना होगा, यह सूचना मुख्यमंत्री ने इस समय दी.

इस योजना के लिए मनमाड़ नगर निगम की ओर से ₹10 करोड़़ का प्रावधान किया गया है. शहर के करीब ऑइल कंपनियों से सामाजिक उत्तरदायित्व निधि अर्थात कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत निधि उपलब्ध कराने के लिए भी मनमाड़ नगर निगम प्रयास कर रही है. इस योजना के कारण मनमाड शहर की पानी समस्या स्थाई रूप से हल होने में मदद होगी. इस अवसर पर विधायक जगन्नाथ धात्रक, नगर अध्यक्ष पद्मावती धात्रक, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भूषण गगरानी और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.