विराट ने कप्‍तानी के पहले ही मैच में जड़ा शतक, बराबर किया सचिन का रिकॉर्ड

पुणे : कप्तान विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में शतक जड़ दिया. टीम इंडिया के स्‍थायी कप्‍तान के रूप में यह उनका पहला शतक है. उन्‍होंने छक्‍का लगाकर शतक पूरा किया. वहीं वनडे क्रिकेट में यह उनका 27वां शतक हैं. इस शतक के साथ कोहली ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए कोहली का यह 17वां वनडे शतक है. सचिन ने भी इतने ही शतक बनाए थे. कोहली ने 93 गेंद में सात चौकों और चार छक्‍के लगाकर शतक पूरा किया. उन्होंने शुरू से ही आक्रामक रूख अपनाया और भारत की पारी को आगे बढ़ाया.

टीम के टॉप चार विकेट 63 रन गिरने के बाद कप्‍तान ने केदार जाधव के साथ हाथ मिलाया. दोनों ने जवाबी हमला बोलते हुए इंग्‍लैंड के पसीने छुडा़ दिए. दोनों ने जवाबी हमला बोलते हुए इंग्‍लैंड के पसीने छुडा़ दिए. जाधव मैच के दौरान आक्रामक रूख में नजर आए. उन्‍होंने केवल 29 गेंद में अर्धशतक लगाया जो कि भारत की ओर से इंग्‍लैंड के खिलाफ सबसे तेज वनडे शतक है. जाधव ने महेंद्र सिंह धोनी का पांच साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. धोनी ने पांच साल पहले साल 2011 में कार्डिफ में 26 गेंद में 50 रन बनाए थे.

इससे पहले भारत की ओर शुरुआत खराब रही. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन एक और के.एल. राहुल 8 रन बनाकर आउट हो गए. दोनों को डेविड विली ने आउट किया. तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह अच्‍छे रंग में दिखे, लेकिन 15 रन बनाने के बाद वे बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए.